Friday, April 15, 2011

कोई मेरी पत्नी से सीखे

<h2>कोई मेरी बीबी से सीखे
-------------------------------------
बचे साबुन को नए से चिपका कर,
दो साबुनों की खुशबुओं का मजा उठाना
टूटी हुई झाड़ू की सूखी डंडियों  से
घर के फ्लावर पोट को सजाना
रात की बची हुई खिचड़ी से
सुबह स्वादिष्ट कटलेट बनाना
कोई मेरी बीबी से सीखे
घर और कपड़ो की सफाई के साथ
मेरे पर्स की भी सफाई करना
मुझ जैसे शेर पति को डरा कर
खुद एक काक्रोच से डरना
रोंग नंबर के फोन काल पर भी
घंटों तक लम्बी बातचीत करना
कोई मेरी बीबी से सीखे
पुरानी साडी को काट कर
पर्दा  या पेटीकोट  बनाना
सेल के चक्कर में,जरुरत से चौगुना
सामान खरीद कर के ले आना
मीठी मीठी बातें बना कर के
मेरी पॉकेट को ढीली करवाना
कोई मेरी बीबी से सीखे
टीवी पर सीरियल के साथ साथ
क्रिकेट की कमेंट्री सुनना
पुराने स्वेटर को उधेड़ कर
नए डिजाईन  में बुनना
मेरे पड़ोसिन की तारीफ करने पर
इर्षा से जलना ,भुनना
कोई मेरी बीबी से सीखे
खुद रूठ रूठ कर के
रूठे हुए पति को मनाना
चमचागिरी कर कर के
सास और ननद को पटाना
दूध का गिलास पिलाने के लिए
सोये हुए पति को जगाना
        कोई  मेरी पत्नी से सीखे

No comments:

Post a Comment